Home STATE महंत स्व. कनक बिहारी महाराज के खाते से निकाले 90 लाख

महंत स्व. कनक बिहारी महाराज के खाते से निकाले 90 लाख

महंत स्व. कनक बिहारी महाराज के खाते से निकाले 90 लाख

बिहारी जी का सड़क हादसे में निधन हुआ था

महाराज के खाते से 90 लाख रुपए निकाले
अब एसडीओपी कर रहे शिकायत की जांच

रिपोर्ट-रामकुमार राजपूत
दिनांक-17/07/2024
स्थान-छिदंवाडा म.प्र

पंचायत दिशा समाचार छिंदवाड़ा/चौरई-लोनीबर्रा जानकी मंदिर के महंत और यज्ञ सम्राट रहे महंत स्व. कनक बिहारी दास महाराज के खाते से 90 लाख रुपए निकालने का मामला सामने आया है।

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है बम्हनीलला निवासी राम जानकी मंदिर के श्याम सिंह ने एसडीओपी को लिखित शिकायत दी चौरई एसबीआई के मैनेजर पंकज शर्मा ने रीना रघुवंशी निवासी कोलार भोपाल को उत्तराधिकारी मानते हुए ऊक्त राशि का भुगतान किया। गौरतलब है कि कनक बिहारी जी का सड़क हादसे में 17 अप्रैल 2023 को निधन हो गया था।

बम्हनी लला निवासी राम जानकी मंदिर के श्याम सिंह ने एसडीओपी को लिखित शिकायत दी।बताया कि एसबीआई में महंत स्व. कनक बिहारी महाराज का खाता था। जिसमें 90 लाख रुपए जमा थे, इसमें उनके उत्तराधिकारी को लेकर प्रकरण सिविल न्यायालय में भी चल रहा है।

इस बीच चौरई एसबीआई के मैनेजर पंकज शर्मा ने रीना रघुवंशी निवासी कोलार भोपाल को उतराधिकारी मानते हुए उक्त राशि का भुगतान कर दिया। शिकायत में सिंह ने कहा कि महंत स्व. कनक बिहारी महाराज ने वसीयत की थी, जिसमें उन्होंने स्पष्ट लिखा है कि उनके ना रहने पर श्याम सिंह को उनका उतराधिकारी माना जाएगा।

चांद के सेंट्रल बैंक ने भी इसी वसीयत के आधार पर चीजों का निपटारा किया था, लेकिन चौरई एसबीआई से उक्त वसीयत को न मानते हुए एक तरफा भुगतान कर दिया गया हैं। एसडीओपी सौरभ तिवारी इस शिकायत की जांच कर रहे हैं।

चौरई एसबीआई मैनेजर ने कहा हमारे द्वारा भुगतन नहीं किया गया ।बैक में जो मोबाइल नंबर डाला था उसी से ऑनलाइन भुगतान हुआ है