Home STATE छिन्दवाड़ा के पत्रकार ने देश में बढ़ाया जिले का मान

छिन्दवाड़ा के पत्रकार ने देश में बढ़ाया जिले का मान

छिन्दवाड़ा के पत्रकार ने देश में बढ़ाया जिले का मान

वरिष्ठ पत्रकार अजीत द्विवेदी को एनसीसी अचीवर्स अवार्ड 2024

छिन्दवाड़ा(पंचायत दिशा समाचार)-वरिष्ठ पत्रकार अजीत द्विवेदी को 2024 का नेशनल एनसीसी अचीवर्स अवार्ड 2024 से सम्मानित किया गया।  अजीत द्विवेदी वर्तमान में डीडी न्यूज़ दिल्ली में कार्यरत हैं पूर्व एनसीसी कैडेट रह चुके हैं  और राष्ट्रीय स्तर पर कई पुरस्कार से सम्मानित हैं। इससे पहले अजीत द्विवेदी का चयन डिफेन्स कोरेस्पोंडेंट कोर्स के लिए भी हो चुका है और वे प्रशिक्षित रक्षा पत्रकार के रूप में भी कार्य कर रहे हैं।  उन्हें मध्यप्रदेश से इस अवार्ड के लिए चुना गया 

दिल्ली विश्वविद्यालय के माता सुंदरी कॉलेज फॉर वुमेन सभागार में एनसीसी एलुमनी क्लब द्वारा “एनसीसी अचीवर्स अवार्ड 2024” का आयोजन किया गया। इस पुरस्कार वितरण समारोह में एनसीसी महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल गुरबीरपाल सिंह ने देश भर के से चुने गये पूर्व कैडेटों को पुरस्कृत किया। एनसीसी के स्थापना दिवस पर  एनसीसी अचीवर्स अवार्ड 2024 का आयोजन किया गया। इसमें जेएनयू की वाइस चांसलर प्रो. शांतिश्री धूलिपुड़ी पंडित, पीआईबी की महानिदेशक डॉ. प्रज्ञा पालीवाल गौड़, राष्ट्रपति अवॉर्डी डॉ. भगवती एम ओझा, भारतीय जनसंचार संस्थान पूर्वोत्तर क्षेत्रीय परिसर आइजोल के क्षेत्रीय निदेशक प्रो. एन. सुशील कुमार सिंह, को भी अवार्ड दिए गए।

इस मौके पर एनसीसी महानिदेशक ने सभी विजेताओॆ को बधाई। उन्होंने कहा मुझे आप से मिलकर प्रेरणा मिलती है। आप जिस प्रकार की ट्रेैनिंग करना चाहते हैं आप सुझाव दें। हम उन्हें पूरा करने की कोशिश करेंगे। सकारात्मक रहे। वर्दी को पहन कर गर्व करें। जोश और इज्जत के साथ इस यूनिफार्म को पहनों। जिसको इसका जुनून हो जाता है वह इससे प्यार करता है। एनसीसी महानिदेशक ने राष्ट्र सर्वोपरि की बात कही।

रिपोर्ट-ठा.रामकुमार राजपूत

मोबाइल-8839760279