Home CITY NEWS बेबस और लाचार किसान खून के आंसू रोने को मजबूर..?

बेबस और लाचार किसान खून के आंसू रोने को मजबूर..?

बेबस और लाचार किसान खून के आंसू रोने को मजबूर..

बेमौसम बारिश ने किसानों को किया बर्बाद,
चौपट हुई मक्का की बनी हुई फसल,
रिकॉर्ड उपज की थी उम्मीद

छिदंवाडा जिलें में हो रही बेमौसम बरसात किसानों के लियें मुसीबत बनी हुई किसानों की आई हुई फसल चौपट हो रही है कही बारिश से मक्के के फसल खराब हो रही है तो कही नदी में आई बाढ़ में फसल बह रही है ऐसा ही देखने को मिला छिदंवाडा तहसील के जैतपुर कला के किसान रविशंकर चौरे के खेत में लगी 3 एकड़ मक्के की फसल जो काटी हुई रखी थी।

अचानक तेज बारिश होने के कारण नदी का पानी खेत में आ गया जिससे किसान की तीन एकड़ से अधिक की मक्के की फसल नदी में बह गई।जिससें किसान को बहुत नकुसान हुआ है ।यंहा एक प्राकृतिक आपदा है। नदी में आई बाढ़ ने एक बार फिर किसान को तबाह कर दिया है। पहलें ही अत्यधिक वर्षा होने से मक्के की आधी फसल पहले ही खराब हो चुकी थी। लेकिन अचानक तेज बारिश से नदी में आई बाढ़ के कारण किसान की फसल नदी में बह गई है और जो लगीं है वो भी खराब हो चूकि है। किसान अपने खेत को देख सर पकड़ कर बैठ गयें है।


लेकिन अचानक हुई बारिश की वजह से सब बर्बाद हो गया है।बारिश ने किसानों के सारे किए कराए पर पानी फेर दिया है। प्रकृति के आगे बेबस और लाचार किसान खून के आंसू रो रहे हैं। अब प्रशासन से मुआवजा की उम्मीद लगाए बैठे हैं किसान

रिपोर्ट- ठा.रामकुमार राजपूत
मोबाइल-8989115284