Home CITY NEWS छात्रावास में पाँच लाख की लागत से होगी मरम्मत.. अधीक्षक कर रहे...

छात्रावास में पाँच लाख की लागत से होगी मरम्मत.. अधीक्षक कर रहे फर्जीवाड़ा..?

छात्रावास में पाँच लाख की लागत से होगी मरम्मत..

सोनपुर (अमरवाड़ा) छात्रावास के लिए राशि जारी अधीक्षक ने मरम्मत के नाम पर किया हेराफेरी…

पिछलें साल भी सोनपुर छात्रावास में भी 23 लाख रुपये से करा गया था मरम्मत कार्य..

गुणवत्ताहीन कार्य होने पर भी अधीक्षक के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं..

51 छात्रावास के लिए राशि जारी,पिछले बर्षों में हुई मरम्मत के नाम पर राशि में हेराफेरी कर रहें अधीक्षक,विभागीय इंजीनियर नहीं कर रहे निरीक्षण..

छिदंवाडा में संचालित अनूसूचित जाति एवं जनजाति के 51 छात्रावास के मरम्मत का काम करने के लिये जनजातीय कार्यविभाग ने 51छात्रावास में निर्माण के लिए 3 करोड रुपयें की राशि जारी किया है। लेकिन अधीक्षक ठेकेदारों से सांठगांठ कर पिछले बर्ष 2023 में जो छात्रावास में मरम्मत के कार्य हुयें थे उसी के नाम पर बर्ष 2024 मार्च में हुई जारी राशि के नाम पर अधीक्षक एंव ठेकेदारों फर्जी बिलों के नाम पर राशि निकल रहे है।जबकि इस बर्ष छात्रावास में मरम्मत के कोई कार्य नहीं हुआ है।

छात्रावास में यह होंगे कार्य

सहायक आयुक्त ने कहा कि भवन मरम्मत के लिए प्राथमिकता के आधार पर छत मरम्मत का कार्य कराया जाए। इसके बाद छत के पानी की निकासी, शौचालय मरम्मत, दरवाजे, खिडकियां और मुख्य द्वार की मरम्मत का कार्य कराया जाए। साथ ही दरवाजे, खिडकियों में मच्छरजाली लगवाई जाए। छात्रावासों की साफ-सफाई व्यवस्था बेहतर की जाए।

इंजीनियर कभी नहीं देखेंगे व्यवस्था..

सहायक आयुक्त ने बैठक में निर्देश दिए हैं कि छात्रावासों में रहने वाले छात्र-छात्राओं को मीनू अनुसार नाश्ता एवं भोजन समय पर उपलब्ध कराया जाए। इस दौरान उन्होंने सख्त हिदायत देते हुए कहा कि छात्रावास मरम्मत सहित अन्य व्यवस्थाओं का संबंधित क्षेत्र के मंडल संयोजक क्षेत्रसंयोजक एंव इंजीनियर निरीक्षण करेंगे।वहीं सहायक आयुक्त ने
छात्रावास के बच्चों एवं अभिभावकों के साथ बैठक लिए जाने के निर्देश दिए। कहा कि छात्रावासों में रहने वाले बच्चों के साथ अच्छा व्यवहार करें और गरिमामय माहौल बनाए। उन्होंने छात्रावासों में लाइब्रेरी के लिए पुस्तकें, बच्चों को खेल सामग्री और नए वस्त्र जन सहयोग से एकत्रित किए जाने के लिए अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए।

आदिवासी सीनियर बालक छात्रावास सोनपुर में अधीक्षक के द्वारा लाखों की हेराफेरी..!
जिलें में जनजातीय कार्यविभाग द्वारा संचालित छात्रावास में मरम्मत के नाम पर अधीक्षक चाँदी काट रहे है । सिर्फ दिखवा के लिए थोड़ा काम कराकर लाखों रुपयें आपने जेब भार रहे है। पिछले बर्षों भी छात्रावास में 23 लाख रुपये से मरम्मत का कार्य हुआ था। जिसमें भी लाखों का फर्जीवाड़ा किया गया था । लेकिन शिकायत होने के बाद भी आज तक जाँच नहीं हुई और विभाग ने फिर इसी छात्रावास में मरम्मत के नाम पर पाँच लाख रुपये फिर डाल दियें । जिसमें अधिकारी सिर्फ भ्रष्टाचार कर रहे है।

छात्रावास में कभी रात्रि में नहीं रहते अधीक्षक..

जिलें संचालित हो रहे छात्रावास में इन दिनों अधीक्षकों की लापरवाही चरम पर है। जबकि सोनपुर सीनियर बालक छात्रावास में पिछले साल एक बच्चों की मौत हो गई थी। उसके बाद भी यंहा पदस्य अधीक्षक धुर्वे नहीं सुधार रहे है। लेकिन जिलें में बैठे अधिकारी इस और ध्यान नहीं दे रहे है।

छात्रावास में मरम्मत के नाम पर चाँदी काट रहे अधीक्षक

रिपोर्ट -ठा.रामकुमार राजपूत

मोबाइल-8989115284