Home CITY NEWS कलेक्टर श्री सिंह ने ली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, बीईओ और...

कलेक्टर श्री सिंह ने ली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, बीईओ और बीआरसी की वेतनवृद्धि रोकने के दिए निर्देश

कलेक्टर श्री सिंह ने ली शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक, बीईओ और बीआरसी की वेतनवृद्धि रोकने के दिए निर्देश
छिंदवाड़ा/कलेक्टर श्री शीलेन्द्र सिंह ने शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक लेते हुए कई महत्वपूर्ण निर्देश जारी किए। उन्होंने हर्रई और अमरवाड़ा विकासखंड के बीआरसी की एक वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए, वहीं जुन्नारदेव और परासिया विकासखंड के बीईओ की एक वेतनवृद्धि भी रोकने के आदेश दिए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि शिक्षा में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी और प्राचार्यों एवं शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए बीईओ और बीआरसी को प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया।

समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर शीलेंद्र सिंह ने विकासखंडवार विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने सरकारी स्कूलों में नीट और जेईई की परीक्षाओं की तैयारी को लेकर विस्तृत जानकारी ली। कक्षा 1 से 8 तक एफएलएन की मॉनिटरिंग में लापरवाही पाए जाने पर हर्रई और अमरवाड़ा विकासखंडों में काम पूरा न होने के कारण बीआरसी की एक वेतनवृद्धि रोकने के निर्देश दिए गए। इसी प्रकार, एमपी टास्क के तहत जुन्नारदेव और परासिया में कार्य पूर्ण न होने पर बीईओ की एक वेतनवृद्धि रोकने का निर्णय लिया गया।

कलेक्टर श्री सिंह ने नीट और जेईई की कक्षाओं पर विशेष जोर देते हुए प्राचार्यों को निर्देशित किया कि छात्रों को अधिक से अधिक अध्ययन सामग्री उपलब्ध कराई जाए और बेहतर परिणाम सुनिश्चित किए जाएं। उन्होंने सभी स्कूलों को स्मार्ट क्लासेज से जोड़ने और शिक्षकों को इनका उपयोग कर पढ़ाई कराने के निर्देश भी दिए। शिक्षा की मॉनिटरिंग को और सख्त करते हुए कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक स्कूल में छात्रों की 100% उपस्थिति, बेहतर पढ़ाई, मासिक टेस्ट और परीक्षाफल में सुधार की समीक्षा की जाएगी।

उन्होंने वर्चुअल मॉनिटरिंग के लिए मोबाइल के माध्यम से स्कूलों की निगरानी की बात भी कही। इस अवसर पर नामांकन, उच्च पद पर प्रभार, साइकिल वितरण सहित अन्य महत्वपूर्ण विषयों पर भी चर्चा की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत अग्रिम कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी जी.एस. बघेल, सहायक संचालक डी.पी. डेहरिया, सहायक संचालक श्री सतनकर, डीपीसी जगदीश इड़पाचे और एडीपीसी गिरीश शर्मा एवम अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।