Home CRIME पत्रकार पर जानलेवा हमला,तीन नकाबपोश ने ललित डेहरिया पर किया रॉड से...

पत्रकार पर जानलेवा हमला,तीन नकाबपोश ने ललित डेहरिया पर किया रॉड से हमला..

डर जाए या डरकर की जाए
वो पत्रकार नहीं और पत्रकारिता नहीं ..

पत्रकार पर जानलेवा हमला,तीन नकाबपोश ने ललित डेहरिया पर किया रॉड से हमला..

छिदंवाडा– मध्यप्रदेश में पत्रकारों पर हमलें की धटना दिनों दिन बढ़ते जा रही हैं। आज ऐसी ही धटना छिंदवाड़ा जिले के चौरई तहसील में देखने को मिला जंहा चौरई के पत्रकार ललित डेहरिया पर बीती रात किसी अज्ञात हमलावरों ने द्वारा हमला कर दिया, जिससे ललित डेहरिया घायल हो गए। घटना के बाद तत्काल उन्हें छिंदंवाडा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हाथ और पैर फैक्चर ,सिर में गंभीर चोट …

जहां उनके हाथ और पैर फैक्चर बताए गए हैं । उनके सिर में गंभीर चोट आने से ऑपरेशन किया गया। घटना की सूचना के बाद पत्रकार और स्थानीय लोगों ने चौरई थाने के बाहर प्रदर्शन किया।

छिदंवाडा सांसद विवेक बंटी साहू पहुंचे अस्पताल पहुंचे..

सूचना पर सांसद विवेक बंटी साहू और जिला प्रेस एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र राय ,उपाध्यक्ष मुकेश तिवारी निजी अस्पताल में पहुंच और पत्रकार ललित डेहरिया के हाल-चाल जाने और तुरंत ही एसपी से चर्चा कर दोषियों के खिलाफ तत्काल गिफ्तार करने की बात कही

छिंदवाड़ा प्रेस एसोसेशियन ने की मुफ्त उपचार, मुआवजा राशि देने की मांग


जानलेवा हमले में घायल हुए पत्रकार का मुफ्त उपचार, मुआवजा राशि देने और पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग को लेकर छिंदवाड़ा प्रेस एसोसेशियन ने कलेक्टर कार्यालय छिन्दवाड़ा को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा । एसडीएम छिंदवाड़ा सुधीर जैन को दिए गए ज्ञापन मै पत्रकारों ने मांग की कि छिंदवाड़ा जिले के प्रतिष्ठित पत्रकार पर अज्ञात हमलावरों ने जानलेवा हमला कर दिया जिसके बाद पत्रकार ललित डेहरिया जिंदगी और मौत के जूझ रहे हैं जिनका उपचार छिंदवाड़ा के क्लेरिस अस्पताल में इलाज चल रहा है। पत्रकार जनता और सरकार के बीच सेतु का कार्य करते हैं लेकिन ऐसे समय में पत्रकारों पर हमले होना निंदनीय है छिंदवाड़ा प्रेस एसोसिएशन सरकार से मांग करता है कि घायल पत्रकार का उचित मुफ्त उपचार कराने की व्यवस्था कर परिजनों को आर्थिक मुआवजा प्रदान किया जाए इसके साथ ही पत्रकारों पर लगातार हमले की घटनाएं बढ़ रही है इस पर अंकुश लगाने के लिए बार-बार पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की मांग उठती रही है आपसे निवेदन है कि पत्रकार सुरक्षा कानून लागू करने की कृपा करें। एसडीएम ने कहा कि पत्रकारों की मांग जायज है प्रशासन की ओर से जो भी उचित व्यवस्था होगी हमारे द्वारा की जाएगी इस अवसर सभी पत्रकार साथी मौजूद रहे।

पांच टीमों वाली SIT की गई गठित…

घटना के बाद छिदंवाडा एसपी मनीष खत्री ने एसआईटी गठित कर दी गई है जिसके द्वारा मामले की तफ्तीश जारी है। वहीं, हमलावरों को ढूंढने के लिए विभिन्न टीमों को रवाना किया गया है। बताया जा रहा है कि साइबर टीम को मिलाकर पांच अलग- अलग टीम मामले की जांच कर रही है।

रिपोर्ट- ठा.रामकुमार राजपूत

मोबाइल-8989115284