Home CRIME जनसुनवाई में महिला ने कलेक्ट्रेट में खुद पर उड़ेला डीजल, (सूदखोर उमरेठ...

जनसुनवाई में महिला ने कलेक्ट्रेट में खुद पर उड़ेला डीजल, (सूदखोर उमरेठ पटवारी) से थी महिला परेशान.

जनसुनवाई में महिला ने कलेक्ट्रेट में खुद पर उड़ेला डीजल, सूदखोर से थी महिला परेशान..

सूदखोर ने महिला ने मकान में किया कब्जा , सूदखोर से परेशान थी महिला..

खबर का सार..

जनसुनवाई में चांदामेटा की कनीजा पति इमरान आलम आज कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे और जनसुनवाई में न्याय नहीं मिलने पर महिला ने खुद के ऊपर डीजल डाल लिया । महिला का कहना था कि मेरे परिवार का मकान जो कि मेरी सास के नाम पर नगर पालिका चांदामेटा बुटरिया में दर्ज है ।एंव सरकार द्वारा मकान का पट्टा जो कि मेरी स्व.सास अनीश आलम के नाम पर दर्ज है। जो कि वार्ड नंबर 12 में स्थित है । जनसुनवाई में आई कनीजा आलम ने बताया कि डाँक्टर द्वारा मेरे गलें में गठन बताया था । जिसके इलाज में 80 हजार रुपये खर्च बताया था ।जो कुछ रुपये हमारे पास थे और जो रुपयें कम पड़ रहे थे। तो हमने 40 हजार विजय सोनी (उमरेठ पटवारी)वार्ड नंबर 12 चांदामेटा से लिया उसने गिरवी के नाम पर हमारा मकान का नाम अपने नाम करवाया और कहा कि जब रकम वापस हो जायेंगे तब वे मकान नाम है कागज फांड कर फेंक दूँगा। उन्होंने कहा कि मकान का गिरवी नामा बना रहा हुँ। लेकिन जब हम उसके पास पैसे लेकर गयें तब कहने लगा कि अब तीन लाख रुपयें लेकर आना। जबकि हमारे द्वारा ब्याज की राशि दे दियें है लेकिन वो अब मकान वापस नहीं कर रहा है।वो कई बर्षों से किराया के मकान में रह रही हुँ । मेरे द्वारा कई बार परासिया एसडीएम एव तहसीलदार के आवेदन दे चूकी हुं लेकिन न्याय नही मिल रहा है ।इसलिए मेरे मारने के अलावा अब कोई दुसरा रास्ता नहीं है ।

आज मंगलवार कलेक्ट्रेट कार्यालय छिंदंवाडा में जनसुनवाई चल रही थी तभी जैसे ही महिला ने अपने ऊपर ज्वलनशील पदार्थ डाल लिया । महिला ने जनसुनवाई के दौरान अपने ऊपर डीजल डालकर आग लगाने की कोशिश की सभा कक्ष में मौजूद अधिकारी/ कर्मचारी सकते में आ गए। आनन फानन में महिला को पकड़ कर बैठाया गया। बताया जा रहा है कि महिला के मकान में किसी सूदखोर ने कब्जा कर लिया है इस संबंध में जनसुनवाई सुन रहे अतिरिक्त कलेक्टर के.सी.बोपचे ने बताया कि महिला के आवेदन अनुसार परासिया एसडीएम से बात की जा रही थी। इसी दरमियान महिला ने अपने. शरीर पर ज्वलनशील. पदार्थ डीजल डाल लिया.।वह अपने साथ लेकर आई थी। महिला सूदखोर से अपना. मकान लेने के लिए दर रर भटक रही।

सूदखोर ( उमरेठ पटवारी)से अपने मकान पर कब्जे की जनसुनवाई में हुई. पूरी धटना। की

विस्तार..
स्थानीय कलेक्टर कार्यालय में मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में शिकायत लेकर पहुंची एक महिला ने खुद पर डीजल डाल लिया। महिला को ऐसा करते देख मौके पर मौजूद अधिकारी/ कर्मचारियों और अन्य लोगों ने महिला को पकड़ा और डीजल की बोतल छीनकर उसे पकड़कर समझा बुझाकर शांत कराया।
घटनाक्रम की सूचना मिलते ही पुलिस कर्मियों ने महिला को शांत कराया। वहीं अधिकारियों ने महिला की समस्या को सुना। दरअसल, कलेक्टर कार्यालय में प्रति मंगलवार जनसुनवाई का आयोजन किया जाता है, जिसमें जिले भर से लोग अपनी समस्याएं शिकायतें लेकर आते रहते हैं।3 जुलाई को आयोजित होने वाली जनसुनवाई चल रही थी। जंहा चांदामेटा नगर की रहनी वाली महिला कनीजा आलम आपनी बच्ची के साथ जनसुनवाई में आई थी। महिला ने चांदामेटा के सूदखोर विजय सोनी से 40 हजार रुपये ब्याज में लिया था जिसका समय पर ब्याज भी दे रही थी । और अब पूरे पैसे देने को भी तैयार है। लेकिन सूदखोर तीन लाख रुपये और मांग रहा है।जिससे महिला परेशान है और सूदखोर से मकान का कब्जा दिलाने की गुहार लग रही है । लेकिन सूदखोर ने महिला ने गिरवी नामा के जगह महिला के मकान में नाम कर लिया है।दरअसल महिला ने बताया कि सरकार के द्वारा मेरी सास के नाम पर सरकार द्वारा पट्टा दिया गया था।जनसुनवाई में आज महिला मकान के कब्जा विवाद की शिकायत लेकर कलेक्टर कार्यालय पहुंची। महिला का कहना था कि चांदामेटा पुलिस एंव एसडीएम परासिया मेरी कोई सुनवाई नहीं कर रहे है ।इसलिए मेरा मर जाना ही ठीक रहेगा।


बता दें कि उसके बाद कलेक्टर कार्यालय के परिसर में आकर बैठ गई। महिला ने कहा कि कई बार परासिया एसडीएम एंव पुलिस को मिलकर समस्या बता दी हुँ । लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। जिससे में परेशान हो गई थी। इसलिए में सोचा की अब मरना ही ठीक रहेगा। क्योंकि मुझे न्याय नहीं मिल रहा था। इसलिए खुद पर ज्वलनशील पदार्थ डाल लिया। घटना देख कलेक्ट्रेट परिसर में अफरा-तफरी मच गई थी। आश्चर्य की बात है कि सरकार के द्वारा सूदखोरों पर इतने कड़े कानून होने के बाद भी आज लोग सूदखोरों से परेशान है ।लेकिन पुलिस विभाग इन पर कोई कार्रवाई नहीं करती है।
समस्या को सुना। अधिकारी घटनाक्रम को लेकर महिला से बातचीत किए…

सूदखोर से परेशान महिला..

रिपोर्ट-ठा.रामकुमार राजपूत

मोबाइल-8989115284