Home CRIME थाना में बंद आदिवासी युवक की मौत…

थाना में बंद आदिवासी युवक की मौत…

थाना में बंद आदिवासी युवक की मौत…

थाना प्रभारी सहित एसआई और दो कांस्टेबल सस्पेंड…

खंडवा– मध्य प्रदेश के खंडवा जिलें के पंधाना थाने में देर रात थानों में चोरी के आरोप में बंद एक आदिवासी युवक ने आत्महत्या कर ली । युवक पर बीते दिनों क्षेत्र में हुई चोरी करने का अंदेशा था। जिसके चलते पुलिस ने उसे पूछताछ के लिए पकड़ा था। बताया जा रहा है कि युवक चादर का फंदा बनाकर उसे लॉकअप के रोशनदान में लगे सरिए से उसे बांधकर बल्टी के सहारे ऊपर चढ़कर उस पर झूल गया। मृतक युवक धर्मेंद्र पिता गुमान सिंग उम्र 32 बर्ष आदिवासी समाज से होने के चलते मामला हाईप्रोफाईल बन गया और तुरंत जिलें के आला अधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित करने जुट गए।

पुलिस चार दिन से थाने में कर रही थी पूछताछ..

मृतक आदिवासी युवक की पत्नी ने बताया कि चोरी के मामले में पूछताछ के लिए पुलिस चार दिन पहले उसे घर से पकड़ कर लाई थी। जब वह अपने पति से मिलने थाने गई तो उसे मिलने नहीं दिया गया।

आदिवासी समाज के लोगों ने पुलिस पर लगाए आरोप…

मध्यप्रदेश प्रदेश में आदिवासी समाज पर अत्याचार होने की खबरें आती रहती है जिसके कारण राजनीति भी खूब होती है लेकिन फिर भी आदिवासियों पर अत्याचार रुक नहीं रहा है। थाने के अंदर आदिवासी युवक ने आत्महत्या करने का मामला फिर तूल पकड़ लिया है समाज के लोगों ने आरोप लगाया है कि पुलिस की मारपीट के कारण ही युवक की मौत हुई है और पुलिस इसे आत्महत्या बना रही है। मृतक आदिवासी युवक मूलतः खरगोन जिले के देहात निमित गांव का रहने वाला था। शादी के बाद वह अपने ससुराल खंडवा के दीवाल आ गया था। यहीं पर वह खेतीबाड़ी करता था। उसके मूल गांव देत निमित के लोग भी इस सूचना के बाद खंडवा पहुंचे। उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले खंडवा पुलिस उनके गांव में भी आई थी और धर्मेंद्र के घर की पूरी तलाशी ली गई। इस दौरान धर्मेंद्र की हालत ठीक नहीं थी। ऐसा लग रहा था कि पुलिस ने उसकी खूब पिटाई की है।

ग्रामीणों ने बताया कि उनके सामने भी पुलिस वाले उसके साथ मारपीट कर रहे थे।

मामले की गंभीरता देखते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज राय ने लापरवाही बरतने के आरोप में पंधाना थाना इंचार्ज विकास खींची सहित एक सब इंस्पेक्टर हिमालय डामोर और दो कांस्टेबल नारायण और अनिल को सस्पेंड कर दिया है वहीं सुरक्षा की दृष्टि से पंधाना सहित आसपास के क्षेत्र भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। इस मामले के न्यायिक जांच के आदेश भी दिए हैं। मजिस्ट्रेट द्वारा इस पूरे मामले की जांच की जा रही है।