Home CRIME सौंसर के जीनिग कारोबारी के यहां लाखों की डकैती..

सौंसर के जीनिग कारोबारी के यहां लाखों की डकैती..

सौंसर के जीनिग कारोबारी के यहां लाखों की डकैती..

चड्डी बनियान गैंग ने दिया वारदात को अंजाम
कारोबारी दंपत्ति को बंधक बनाकर डाली डकैती…

By admin
August 3, 2024
पंचायत दिशा समाचार
छिंदवाड़ा /सौसर । पांढुर्णा जिले के सौसर में एक बड़ी वारदात दरमियानी रात सामने आई है एक जिनिंग कारोबारी के मकान में जर्मनी रात लगभग 3:30 बजे चड्डी बनियान गैंग ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। इस गैंग के 6- 7 डकैतों ने घर में घुसकर पहले कारोबारी दंपति को बंधक बनाया और उसके बाद लाखों के जेवर और नगद रुपए लेकर फरार हो गए। हालांकि देर रात ही दंपति ने इस बात की सूचना पुलिस को दी और सुबह 4:30 से पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। बताया जा रहा है कि यह वारदात रात लगभग 3:30 बजे से 4:00 बजे के बीच में घटित हुई। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सौसर के सिविल लाइन एरिया में रहने वाले कपास कारोबारी राजेंद्र सावल के मकान में रात लगभग 3:00 बजे 6- 7 से ज्यादा आरोपी घुसे और उन्होंने दंपति को पहले डरा धमका कर बंधक बनाया । उसके बाद उनके मकान में रखें लगभग 12 से 15 तोले सोने के जेवरात और लाखों के चांदी के जेवरात सहित लगभग 25000 रुपए नगद घर से निकाल लिए। आरोपी दंपति को धमका कर वहां से फरार हो गए। जिसकी सूचना रात में ही दंपति ने पुलिस को दी थी पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। हालांकि अब तक आरोपियों का कोई सुराग नहीं लगा है।

ग्रिल काटकर पीछे से घर में घुसे डकैत
वह मकान जहां हुई डकैती…जांच में जुटी पुलिस

सौसर की सिविल लाइन क्षेत्र में रहने वाले जिनिंग कारोबारी राजेंद्र सावल जिस क्षेत्र में रहते हैं । वहां उनके मकान के पीछे लगभग सुनसान इलाका है। इसी बात का फायदा उठाकर डकैत मकान के पीछे से ग्रिल काटकर घर में घुसे । और उनके पास डंडे और रोड जैसे हथियार मौजूद थे। पांढुर्ना में पहले भी ऐसी वारदात घटित हो चुकी है। जिसमें डकैतों ने तीन लोगों की हत्या कर दी थी । इस बात के खौफ के कारण दंपति ने ज्यादा विरोध नहीं जताया और आरोपियों ने उन्हें बंधक बनाकर लाखों रुपए की डकैती को अंजाम दे दिया। रात 4:00 कारोबारी ने पुलिस थाने पहुंचकर इस घटना की सूचना दी और लगभग 4:30 बजे एडिशनल एसपी नीरज सोनी सहित टी और अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए थे तभी से मामले की तफ्तीश चल रही है।

7 हजार वर्गफुट के मकान में चौकीदार न सीसीटीवी
पीड़ित कारोबारी का मकान लगभग 7000 वर्ग फुट भूमि पर बना हुआ है। इतने बड़े मकान की सुरक्षा के लिए मकान में कोई चौकीदार नहीं रखा गया । इसके अलावा मकान और परिसर में कहीं पर भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगाए गए। बड़े कारोबारी होने के बाद भी सुरक्षा की तरफ किसी भी तरह का ध्यान नहीं दिया गया है।जबकि मकान में केवल दंपति मौजूद थे। हालांकि पुलिस अब क्षेत्र के अन्य सीसीटीवी कैमरा की मदद से आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है । यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी कारोबारी के पड़ोसी की मोटरसाइकिल भी चुरा कर ले गए हैं। संभावना है कि इसी मोटरसाइकिल के जरिए आरोपियों का सुराग पुलिस को लग जाए।

पुलिस को 20 दिन पहले दे दी गई थी संदिग्धों की सूचना
क्षेत्र वासियों की माने तो पिछले लगभग 1 महीने से सौसर क्षेत्र में कई भिखारी और बाहरी लोग नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं क्षेत्र के सुनसान इलाके में इन बाहरी लोगों ने अपना डेरा भी जमा लिया है। इस बात की सूचना सौसर पुलिस को लगभग 20 दिन पहले ही दी गई थी। कि किसी बड़ी वारदात की आशंका हो सकती है। क्योंकि बाहरी लोग संदिग्ध रूप से क्षेत्र में घूम रहे हैं जो की सामान्य भिखारी नजर नहीं आ रहा है। उसके बाद भी सौसर पुलिस ने इस बात पर ध्यान नहीं दिया और एक बड़ी वारदात सौसर में घटित हो गई।