Home CRIME वन विभाग हर्रई के द्वारा सागौन तस्करी करते हुए आयसर वाहन जप्त...

वन विभाग हर्रई के द्वारा सागौन तस्करी करते हुए आयसर वाहन जप्त कर राजसात की कार्यवाही.

पश्चिम वनपरिक्षेत्र हर्रई में सागौन की तस्करी जोरों पर..

वन विभाग हर्रई के द्वारा सागौन तस्करी करते हुए आयसर वाहन जप्त कर राजसात की कार्यवाही.

आखिर कब तक वनविभाग के अधिकारी की लापरवाही से काटते रहेंगे जंगल..
By-admin
26.2024

(पंचायत दिशा समाचार)

छिदंवाडा- मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा जिले में इन दिनों वनमाफिया खुलेआम जगलों से सागौन के हरे भरे सागौन के पेडों को काट रहें है।लेकिन वनविभाग के अधिकारी/कर्मचारी खुली आँखों से सब देखकर भी आपनी जुबान बंद कर रखें है । छिदंवाडा जिलें में सागौन तस्कर सक्रिय है लेकिन विभाग छोटी छोटी कार्यविभाग कर खुश है ।उसे इन जगलों की कोई चिंता नहीं है उन्हें तो बस निर्माण कर में अपने कमीशन से मतलब है। छिंदवाड़ा जिले के वन विभाग के उच्च अधिकारी की अनदेखी के कारण आज छिंदवाड़ा के जंगल उजड़ते जा रहे हैं। जबकि इन जगलों की सुरक्षा के लिए हजारों कर्मचारियों की नियुक्ति की गई है।लेकिन उन्हें इन जगलों की कोई चिंता नहीं है।

पश्चिम वनपरिक्षेञ सा.हर्रई ने वन तस्करों पर की कार्रवाई..

पश्चिमी वनपरिक्षेत्र हर्रई सामान्य के कर्मचारियों द्वारा
रात्रिकालीन गश्त के दौरान कल रात को एक नग आयसर प्रो वाहन क्रमांक MH-40 BG-0810 चेंसिस नं. MC2G3HRC0HB125676 को ढोडावेली कुकेरपानी, सांभरडोह पीडब्ल्यूडी मार्ग पर
अवैध इमारती काष्ठ सागौन लटठा 22 नग = 3.396 घनमीटर लोड कर परिवहन करते हुए मौके पर जप्त कर मध्यप्रदेश वनोपज (व्यापार विनियमन )अधिनियम 1969 की धारा 1,2, 5, 15 एवं 18 के तहत जप्ती की कार्यवाही की गई। जप्त शुदा वाहन की अनुमानित कीमत 12 लाख एवं जप्त इमारती की काष्ठ 285192 का आंकलन किया गया।
लेकिन क्या वन विभाग छोटी कार्रवाई कर होते रहेगा संतुष्ट.?

खबरें एवं विज्ञापन के लिए संपर्क करें-8839760279