Home CITY NEWS अनुसूचित जाति छात्रावास परासिया के छात्र की कुएं में डूबने से मौत..

अनुसूचित जाति छात्रावास परासिया के छात्र की कुएं में डूबने से मौत..

अनुसूचित जाति छात्रावास परासिया के छात्र की कुएं में डूबने से मौत

कुएं में नहाने गए छात्रावास के बच्चें की डूबने से मौत, SDRF की टीम ने शवों को किया रेस्क्यू, परिवार में पसरा मातम…

छिंदंवाडा : मध्यप्रदेश के छिंदंवाडा से एक दुखद खबर सामने आ रही है। जहां अनुसूचित जाति बालक छात्रावास परासिया में एक छात्र की कुएं में डूबने से मौत हो गई। अनुसूचित जाति बालक छात्रावास में रहने वाले 9 वीं कक्षा के छात्र की आज कुंआ में डूबने से मौत हो गई है। छात्रावास से नहाने गयें छात्र का कुंआ में नहाने के दौरान छात्र की डूबने से मौत हो गई । धटना की जानकारी देते हुए साथ में गये ऋषि ने छात्रावास के कर्मचारियों को आकर बताया। छात्रावास में बच्चों की मौत ने एक बार फिर जनजातीय विभाग को सुखियों में ला दिया है। क्योंकि इससे पहलें भी सोनपुर बालक छात्रावास एंव सयुंक्त कान्या छात्रावास कान्या शिक्षा परिसर छिदंवाडा में एक छात्रा की मौत हो चुकी है। छात्रावास में दो छात्रों की मौत का मामला पहले भी समाने आ चूकें है । ऐसा ही मामला आज परासिया में फिर देखने को मिला जंहा आज सुबह छात्रावास के दो बच्चे छात्रावास से निकलकर कुंआ में नहाने गए थे। इस दौरान उनकी डूबने से मौत हो गई। इधर, घटना की सूचना जैसे ही पुलिस को लगी तो उन्होंने एसडीआरएफ की टीम के साथ रेस्क्यू ऑपरेशन कर शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वही बच्चो की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में मातम पसरा हुआ है।

9 वीं का छात्र मोहित चौकसे की कुंआ में डूबने से मौत ….

मिली जानकारी के अनुसार परासिया के अनुसूचित जाति छात्रावास के 9 वीं के छात्र मोहित चौकसे आज 11 बजें वह अपने साथी के साथ कुएं में नहाने गया। जंहा पर उसकी डूबने से मौत हो गई। मृतक मोहित चौकसे निवासी हिरदागढ़ तारक का रहने वाला था। इसी शिक्षा सत्र में वह बालक छात्रावास में पढने के लिए आया था।

ऋषि बानवंशी ने मोहित को कुंआ में डूबाने की दिया सूचना …

परासिया वायपास रोड में स्थिति सीनियर अनुसूचित जाति बालक छात्रावास के बालक अपने दोस्त के साथ कुएं में नहाने गया था। कुएं में उसके साथ छलांग लगाया और बाहर ही नहीं निकला । धटना की सूचना मिलते ही परासिया एसडीआरएफ की टीम के गोताखोर ने कुएं में उतरकर शव को बाहर निकाला ।कुंआ में बीस फीट पानी से भरा था। धटना सवा 11 बजें के आसपास की है छात्रावास में पानी नहीं आने से मोहित चौकसे अपने साथी ऋषि बानवंशी के साथ कुएं में नहाने चला गया । मोहित ने ऋषि से कहा कि उसको तैरना आता है वह मैं उतरकर नहायेंगे । वह टूटी जाली से कुएं में कूदा और ऊपर नहीं आया । ऋषि ने छात्रावास के कर्मचारियों को घटना की सूचना दी। उन्होंने उच्चाधिकारियों को बताया ।धटना की जानकारी मिलते ही एसडीएम पुष्पेंद्र निगम और एसडीएम जितेंद्र जाट स्टाफ के साथ पहुंचे ।

चार मोटर पंप से कुएं का पानी निकाला गया…

सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पानी अधिक होने के चलते चार मोटर पंप से कुएं का पानी खाली किया। इसके बाद बच्चों के शवों को बाहर निकाला गया। फ़िलहाल पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम कराकर बच्चे का शव परिजनों को सौप दिया है। वही मामले में आगे की जांच जारी है..।

सहायक आयुक्त का कहना है…

बाईपास स्थित सीनियर बालक छात्रावास में आज मोहित नमक बालक की कुएं में डूबने से मौत हो गई। प्रथम दृष्टि इसमें अधीक्षक की लापरवाही समाने आई थी । जिसके बाद अधीक्षक को निलंबित कर दिया गया है।

रिपोर्ट-ठा.रामकुमार राजपूत

मोबाइल-8989115284