Home CITY NEWS कलेक्टर – एस.पी. की मौजूदगी में कट्टा नदी पर रेस्क्यू कार्य लगातार...

कलेक्टर – एस.पी. की मौजूदगी में कट्टा नदी पर रेस्क्यू कार्य लगातार जारी

कलेक्टर – एस.पी. की मौजूदगी में कट्टा नदी पर रेस्क्यू कार्य लगातार जारी
4 यात्री सुरक्षित

आखिर क्यों धटना होने के बाद जागता है जिला प्रशासन…

By admin
4 August 2024
पंचायत दिशा समाचार

छिंदवाड़ा – मध्य प्रदेश में भारी बारिश का दौर जारी है कई जिले में भारी बारिश हो रही है ।इसके बाद प्रदेश में बाढ़ की स्थिति है इसे देखते हुए पुलिस मुख्यालय भोपाल ने एक एडवाइज एडवाइजरी जारी की गई है भारी बारिश की वजह से एडवाइजरी में सभी जिले के एसपी को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं लेकिन छिदंवाडा जिलें में लगता है ऐसे गंभीरता से नहीं लिएगा इसलिए आज भी जिले के नदी नाले में कहीं भी वेरीकेटिंग एंव पुलिस बल को नहीं लगाया गया इसलिए जिले में ऐसी घटना बढ़ते जा रही हैं

समय रहते जिला प्रशासन
बैरिकेडिंग और साइन बोर्ड लगाने क्यों रहता है असफल….

छिदंवाडा जिलें में भारी बारिश से नदी नाले उफान पर हैं लेकिन जिला प्रशासन ने कहीं भी नदी/ नालों में बाढ़ की स्थिति बनी हुई है। लेकिन जिलें की पुल- पुलियों पर बैरिकेडिंग एंव साइन बोर्ड नहीं लगाए गए थे!
एडवाइजरी का पालन गंभीरता से नहीं कर रहे हैं लोग….

नागद्वारी मेला जा रही कार कट्टा नदी में बही

महाराष्ट्र से नागद्वारी मेला जा रही एक कार रविवार की सुबह जिले की तहसील जुन्नारदेव के अंतर्गत थाना दमुआ क्षेत्र में बिचबेहरी और झापिया पंचायत के बीच बहने वाली कट्टा नदी में बह गई थी। कार में सवार सभी 05 श्रद्धालु महाराष्ट्र राज्य के हैं, जिनमें से 04 सुरक्षित पानी से बाहर हैं। एक श्रद्धालु कार सहित पानी में बह गए हैं, जिन्हें ढूंढने के लिए रेस्क्यू कार्य लगातार जारी है। कलेक्टर श्री शीलेंद्र सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री मनीष खत्री घटना की जानकारी लगते ही मौका स्थल पर पहुंच गए थे। दोनों की मौजूदगी में पुलिस, प्रशासन, एसडीआरएफ और जिला होमगार्ड की टीम लगातार नदी में बह गए श्रद्धालु को ढूंढने का प्रयास कर रही है। कलेक्टर ने जिले में लगातार हो रही बारिश को देखते हुये सभी कार्यपालिक अधिकारियों को नदी-नालों की सतत निगरानी करने और बाढ़ की स्थिति में पुल – पुलियों से आवागमन न होने देने की सख्त हिदायत दी है। साथ ही आवश्यक बैरिकेडिंग करने और साइन बोर्ड लगाने के निर्देश भी दिए हैं।