Home CITY NEWS घरों में घुसा बारिश का पानी तो गांव वाले ने प्रशासन से...

घरों में घुसा बारिश का पानी तो गांव वाले ने प्रशासन से मांगी मदद,

घरों में घुसा बारिश का पानी तो गांव वाले ने प्रशासन से मांगी मदद,
By-admin
27,2024
(पंचायत दिशा समाचार)

छिंदवाड़ा (म,प्र) – जिलें में भारी बारिश से लोग परेशान हैं. कई लोगों के घरों में पानी भर गया है. इससे परेशान होकर स्थानीय ग्रामीणों ने प्रशासन से मदद मांग है

जिले के ग्राम हिवरखेडी में बारिश ग्रामीणों के लिए आफत बनकर बरस रही है. परेशान ग्रामीण ने जिला प्रशासन से मदद की गुहार लगा रहे है । दरअसल चौरई के हिवरखेडी शिव मंदिर मोहल्ला के कई धरों में पानी धुस गया है जिसके कारण गांव के कोमल वर्मा के धर में रखा सामान और खाने पीने की सामग्री ,दाना और सोने बिछाने के कपडें तक गीले हो गए है ।

बारिश के कारण हर साल इन मोहल्ले वासियों को कई समस्याओं से जुझना पड़ता है। क्योंकि रोड के एक तरफ नाली होने के कारण सारा पानी एक तरफ से ही जाता है जिसके कारण धरों में पानी भर जाता है । इस समस्या को लोगों ने कई बार पंचायत के सरपंच एंव जिला प्रशासन को शिकायत कर चूके है लेकिन आज तक समस्या का निदान नहीं किया गया है।यदि ऐसी ही समस्या रही तो किसी दिन बडा हादसा हो सकता है । ग्राम पंचायत एंव जिले में बैठे अधिकारी कभी ध्यान नहीं देते है। जिसके कारण गरीब परिवार हर साल ऐसी परेशानी को झेल रहे है । पिछले साल भी जब महिला धर से पानी निकल रही थी तो सर्प ने काट लिया था।जिसें तत्काल जिला अस्पताल ले जाकर जान बचाई गई थी।और तो और एक परिवार के धर में करंट फैल गया था। वो तो अच्छा रहा था कि दुसरे धर वाले ने देख लिया तो इन धर वाले की जान बच गई थी और तुरंत ही लाईट बंद करवा गया था। ऐसी स्थिति हर साल बनी रहती है ।लेकिन सरपंच एंव प्रशासन ध्यान नही दे रहे है।